Inshot App Main Video कैसे एडिट करें । Inshot Video Editing

As Developer - Verify Premium Template.




Inshot App Main Video कैसे एडिट करें । 


आज मैं आप सभी लोगों को इस पोस्ट में Inshot App से वीडियो एडिटिंग करना बताऊंगा अगर आप Inshot App से वीडियो एडिटिंग नहीं कर पा रहे हो तो आज मैं आप सभी लोगों को इस आर्टिकल में बताऊंगा कि आप इनशॉट एप में कैसे अपने फोटो के साथ में वीडियो एडिटिंग करें अगर आप जानना चाहते हो तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ते रहना होगा आप इस आर्टिकल को पढ़कर सीख जाओगे इनशॉट एप से वीडियो एडिटिंग करना । सबसे पहले आप सभी लोगों को अपने स्मार्टफोन में Inshot App Download करना होगा । इनशॉट एप को कैसे डाउनलोड करना है आप सभी लोगों को आगे मैं इस आर्टिकल में बताऊंगा । 




Inshot App कैसे डाउनलोड करें 


आप सभी लोगों को Inshot App डाउनलोड करने के लिए आप प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं ‌। और अगर आप अगर उसका Pro Mod varsion डाउनलोड करना चाहते हो तो आप क्रोम ब्राउजर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हो । मैं आप सभी को प्ले स्टोर से कैसे Inshot App को डाउनलोड करना है अपने स्मार्टफोन में आप सभी लोगों को मैं इस आर्टिकल में अच्छी तरह से बताऊंगा और वीडियो कैसे उस ऐप में एडिटिंग करना है ‌। इसके बारे में भी बताऊंगा तो इस आर्टिकल को पढ़ते रहना होगा । पूरा



सबसे पहले आप सभी लोगों को अपने स्मार्टफोन का प्ले स्टोर को ओपन करना है उसके बाद मैं आपको वहां पर सर्च बॉक्स मिलेगा आपको सर्च बॉक्स में लिखना होगा । Inshot App उसके बाद मैं आपको सर्च कर देना होगा । सर्च करने के बाद मैं आपको सबसे पहले Inshot App देखने को मिलेगा । आपको उसके ऊपर क्लिक करना होगा । जैसे आप क्लिक करेंगे तो वहां पर आपको इंस्टॉल का ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना होगा । उस पर क्लिक करने के बाद में आपको थोड़ा टाइम तक इंतजार करना होगा । उसके बाद में आपका Inshot App आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल हो जाएगा । 


इंस्टॉल हो जाने के बाद में उसमें कैसे अपनी फोटो के साथ में वीडियो को एडिटिंग करना है । मैं आप सभी को इस पोस्ट में पूरी जानकारी दूंगा इस पोस्ट को पूरा पढ़ते रहना होगा ।  अगर आप Inshot App का pro varsion डाउनलोड करना चाहते हो तो आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन का कोई भी ब्राउज़र ओपन करना है । उसके बाद में आपको वहां पर सर्च बॉक्स में सर्च करना होगा ।  Inshot Pro App Download यही आपको सर्च करना है उसके बाद में आपको सबसे पहले जो वेबसाइट दिखाई देगा उस वेबसाइट को ओपन करना होगा । 



वेबसाइट को ओपन करने के बाद में आप Inshot App को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेंगे । डाउनलोड कर लेने के बाद में आप सभी लोगों को Inshot Pro App को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लेना है इंस्टॉल कर लेने के बाद में अब मैं आप सभी लोगों को बताने वाला हूं कैसे आप सभी लोगों को Inshot App से अपने फोटो के साथ में वीडियो को एडिटिंग करना है । सबसे पहले आप सभी को इन शॉर्ट ऐप को ओपन करना है । 


Inshot App को कैसे चलाएं ।


Inshot App जैसे आप ओपन करेंगे तो आपके सामने वहां पर तीन ऑप्शन देखने को मिलेगा सबसे पहला जो ऑप्शन रहेगा वह वीडियो का रहेगा । और जो दूसरा ऑप्शन रहेगा वह फोटो का ऑप्शन रहेगा ‌। और जो तीसरा ऑप्शन रहेगा वह क्लोज का ऑप्शन रहेगा अब आपको इन तीनों में से आपको एक ऑप्शन पर क्लिक करना है । जो दूसरा ऑप्शन फोटो का रहेगा उस फोटो के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद में आपके मोबाइल में जितने भी फोटो रहेंगे वह फोटो आपको वहां पर दिखाई देगा । जिसकी फोटो से आप वीडियो को बनाना चाहते हो उस फोटो को आपको वहां पर सिलेक्ट करना है ।





फोटो को सेलेक्ट कर लेने के बाद में  आप को सबसे नीचे लाइन में कुछ ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको उनमें से एक ऑप्शन Effect का दिखाई देगा आपको सबसे पहले आपको इफेक्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद मैं आपके सामने अच्छे-अच्छे इफेक्ट मिलेंगे देखने को आपको जो भी इफेक्ट को लगाना है । अपने फोटो के ऊपर उस Effect के ऊपर आपको टच करना होगा । उसके बाद में आपकी फोटो के ऊपर वह इफेक्ट दिखने लगेगा ।  अब आपको अपने उस वीडियो को अपने गैलरी में सेव कर देना है ।






Inshot App मैं अपने गैलरी में वीडियो को कैसे सेव करें 



Inshot App मैं वीडियो को सेव करने के लिए आप सभी लोगों सबसे ऊपर दाएं साइड में  Save का ऑप्शन मिलेगा उस पर आपको टच करना पड़ेगा । जैसे उस पर आप टच करेंगे तो वहां पर आपको कुछ टाइम तक इंतजार करना है जितना बड़ा आपका वीडियो रहेगा उतना टाइम तक आपको इंतजार करना है । इंतजार करने के बाद मैं आप का वीडियो आप के गैलरी में सेव हो जाएगा हम दोस्तों आपको अपने उस वीडियो पर सॉन्ग को कैसे लगाना है । मैं आप सभी को बताऊंगा तो पोस्ट को पढ़ते रहना होगा ।





अपने वीडियो पर सॉन्ग को लगाने के लिए आप सभी लोगों को दोबारा Inshot App को ओपन करना है ‌। उसके बाद में इस बार आपको वीडियो के ऑप्शन पर क्लिक करना है । उसके बाद में आपको अपने उस वीडियो को वहां पर सेट करना है जो वीडियो अभी आप इनशॉट एप में सेव किए हैं । उस वीडियो को आप को वहां पर सिलेक्ट करना है । सिलेक्ट करने के बाद में आपको नीचे सबसे पहले एक Muisc का ऑप्शन मिलेग । आपको उस पर क्लिक करना है । उस पर क्लिक करने के बाद में आपके सामने एक नया पेज खोलकर आ जाएगा । अब आप को  वहां पर एक  Trecks का ऑप्शन मिलेगा आपको वहां पर टच करना होगा उसके बाद में  आपको माय म्यूजिक ऑप्शन मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है  ।



 उसके बाद में आपके स्मार्टफोन में जितने भी MP3 के म्यूजिक रहेंगे वह आपको वहां पर दिखाई देगा जो भी म्यूजिक आप लगाना चाहते हो अपने वीडियो में उस म्यूजिक को आपको वहां पर सेलेक्ट करके अपनी वीडियो पर लगा देना है उसके बाद मुझे तो आपको सबसे ऊपर सेब के ऑप्शन पर करके आपको अपने वीडियो को सेव कर लेना है । दोस्तों अगर आपको हमारे इस पोस्ट से कुछ जानकारी सीखने को मिला है तो मैं कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं और दोस्तों इस पोस्ट को आप को शेयर कर देना है अगर आपको या पोस्ट अच्छा लगा हो तो 










Post a Comment

Previous Post Next Post