Kinemaster Pro App से Video Editing कैसे करें | Kinemaster App पूरी तरह से चलाना सीखो

As Developer - Verify Premium Template.

 Kinemaster Pro App से Video Editing कैसे करें


आप काइन Kinemaster App को चलाना नहीं जानते हो तो आज मैं आप सभी लोगों को इस पोस्ट में Kinemaster App से Video Editing कैसे करें सिखाऊंगा अच्छी तरह से इस आर्टिकल में आपको मैं काइन मास्टर ऐप की पूरी जानकारी देने वाला हूं अगर आप सीखना चाहते हो तो इस पोस्ट को जरूर आप सभी को पूरा पढ़ना है और मैं आपको बहुत ही अच्छी तरह से सिखाऊंगा । काइन मास्टर ऐप मैं कैसे वीडियो एडिटिंग किया जाता है । 




Kinemaster App क्या है ।

काइन मास्टर आज के समय बहुत ही प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग android.app है । यह स्मार्ट फोन और लैपटॉप पीसी में भी वर्क करता है । स्मार्टफोन के लिए यह ऐप सबसे अच्छा एडिटिंग ऐप है । इस ऐप को आप अपने स्मार्टफोन में बहुत ही अच्छी तरह से वीडियो एडिटिंग कर लोगे इससे अपने आपको वीडियो एडिटिंग करने में कोई भी प्रॉब्लम नहीं आएगा । इस ऐप में आप प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग कर सकते हो । इस ऐप में आपको बहुत ही सारे फीचर्स मिल जाएंगे जैसे hardwrting, 3d transition,  Choromakey, इसमें आपको बहुत ही अधिक फीचर्स मिल जाएंगे । 



Kinemaster App से वीडियो कैसे एडिटिंग करें ।


काइन मास्टर ऐप को से वीडियो कैसे एडिटिंग करना है सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में काइन मास्टर ऐप को इंस्टॉल करना है उसके बाद में आपको काइन मास्टर ऐप को ओपन करना है उसके बाद मैं आपको वहां पर प्लस का ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको प्लस के ऑप्शन पर क्लिक करना है आप जैसे प्लस के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो वहां पर आपको अपने साइज को सेलेक्ट करना है् । आप कहां पर तीन साइज मिलेगा । आपको जिस की साइज में वीडियो एडिटिंग करना है उस साइज पर आपको ओके करना पड़ेगा ।



फिर आप काइन मास्टर में पूरी तरह से पहुंच जाएंगे अब वहां पर आपको अपने वीडियो या फोटो को वहां पर लगाना है । उसके बाद में आप वीडियो एडिटिंग कर पाओगे कैसे आप सभी लोगों को वीडियो को काइन मास्टर में लेकर आना है मैं आप सभी को बताने वाला हूं पोस्ट को पूरी तरह से पढ़ते रहना नहीं तो आप काइन मास्टर में वीडियो डिलीट करना नहीं लिख पाओगे अच्छी तरह से मैं आप सभी को बहुत ही अच्छी तरह से इस पोस्ट में बताऊंगा कैसे आप सभी को काइन मास्टर ऐप में वीडियो को एडिटिंग करना है । 




Kinemaster App नई वीडियो कैसे लेकर आए ।




काइन मास्टर से वीडियो एडिटिंग करने के लिए आप सभी लोगों को सबसे पहले काइन मास्टर ऐप में अपने वीडियो को लेकर आना है आप सभी लोगों कैसे काइन मास्टर ऐप में वीडियो को लेकर आना है मैं आपसे उनको बताने वाला हूं तो दोस्तों आपको काइन मास्टर में वीडियो लाने के लिए आपको काइन मास्टर मीडिया पर जाना पड़ेगा । आपको मीडिया पर जाने के लिए आपको काइन मास्टर ने मैं आपको वहां पर मीडिया का ऑप्शन मिलेगा उस पर आपको ओके करना है जैसे ओके करोगे तो आपके मोबाइल में जितने भी फाइल लेंगे वह फाइल आपको वहां पर दिखाई देगा । जो भी वीडियो आप एडिटिंग करना चाहते हो उस वीडियो को आप को वहां पर खोज लेना होगा ।


जब आपका वीडियो मिल जाएगा तो आपको काइन मास्टर में लाने के लिए आपको उस वीडियो के ऊपर आपको 1 प्लस का ऑप्शन मिलेगा उस प्लस के ऑप्शन पर आपको ओके करना होगा । जैसे आप प्लस के ऑप्शन पर ओके करेंगे तो आपका वहां वीडियो काइन मास्टर में चला आएगा । अब आपको अपने उस वीडियो को एडिटिंग करना है । सबसे पहले मैं आप सभी को बताऊंगा काइन मास्टर में कैसे वीडियो पर कोई भी MP3 सॉन्ग को कैसे लगाया जाता है सबसे पहले आप सभी लोगों को मैं यह बताने वाला हूं तो पोस्ट को पढ़ते रहना होगा ।



Kinemaster App मैं MP3 सॉन्ग को कैसे ऐड किया जाता है ।




काइन मास्टर ऐप में MP3 सॉन्ग को ऐड करने के लिए अपनी वीडियो पर तो मैं आप सभी को बताऊंगा कैसे आप सभी को अपने वीडियो पर MP3 सॉन्ग को ऐड करना है आपको काइन मास्टर में एक म्यूजिक का ऑप्शन मिलेगा आपको उस म्यूजिक के ऑप्शन पर ओके करके जाना होगा उसके बाद में आपके इस स्मार्टफोन में जितने भी ऑडियो सॉन्ग रहेंगे वहां ऑडियो सॉन्ग आपको वहां पर दिखाई देगा जो भी ऑडियो सॉन्ग आप लगाना चाहते हो अपने वीडियो पर उस ऑडियो के सॉन्ग पर आपको 1 प्लस का ऑप्शन मिलेगा उस प्लस के ऑप्शन पर आपको ओके करना होगा । जैसे आप प्लस पर ओके करेंगे तो आपका वह MP3 ऑडियो सॉन्ग आप के वीडियो पर लग जाएगा ।



आप इस तरह से अपने वीडियो पर MP3 सॉन्ग को लगा सकते हैं काइन मास्टर ऐप में अब मैं आप सभी लोगों को बताऊंगा कि अपने वीडियो में कैसे और वीडियो को लगाया जाता है काइन मास्टर ऐप में दोस्तों अगर आप अपने वीडियो में किसी और का वीडियो लगाना चाहते हो बगल में तो मैं आप सभी को बताऊंगा इस पोस्ट को पढ़ते रहना होगा मैं आप सभी को इस पोस्ट में काइन मास्टर में अच्छे से वीडियो एडिटिंग करना सिखा रहा हूं तो पोस्ट को जरूर पढ़ते रहना होगा । 




Kinemaster App मैं वीडियो को कैसे जोड़ा जाता है ।




दोस्तों काइन मास्टर में और भी वीडियो जोड़ने के लिए आप सभी लोगों को करना क्या है मैं आप सभी को इस पोस्ट में आगे बताऊंगा कैसे आप सभी लोगों को अपने वीडियो के आगे और वीडियो को कैसे जोड़ा जाता है तो उस तो आपको काइन मास्टर ऐप में वीडियो को जोड़ने के लिए आपको मीडिया पर क्लिक करना पड़ेगा उसके बाद में आपको जो भी वीडियो जोड़ना चाहते हो उस वीडियो को आप को वहां पर खोज लेना है उसके बाद में आपका वीडियो जब मिल जाएगा तो आपको उस वीडियो पर प्लस का ऑप्शन मिलेगा देखने को आपको उस प्लस के ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा । 




दोस्तों प्लस के ऑप्शन पर जैसे आप क्लिक करेंगे तो आपके वीडियो के आगे आप वीडियो लग जाएगा और दोस्तों इस तरह से आप टाइम मास्टर अपने और वीडियो को जोड़ सकते हैं जितना भी बड़ा वीडियो अपनाना चाहते हो उतना वीडियो आप वीडियो जोड़कर आप बना सकते हो । अब मैं दोस्तों आप सभी लोगों को काइन मास्टर में ग्रीन स्क्रीन वीडियो लगाना बताऊंगा अगर आप ग्रीन स्क्रीन वीडियो कैसे लगाया जाता है यह नहीं मालूम है तो मैं आप सभी को बताऊंगा कहीं मास्टर कैसे लगाया जाता है । दोस्तों अगर आप अपना बैकग्राउंड बदलना चाहते हो तो आप ग्रीन स्क्रीन की मदद से आप अपने बैकग्राउंड को बदल सकते हो काइन मास्टर ऐप की मदद से



Kinemaster App में वीडियो का बैकग्राउंड कैसे बदला जाता है‌





दोस्तों अगर आप भी बैकग्राउंड बदलना चाहते हो अपने वीडियो का तो पोस्ट को पढ़ते रहना होगा इस पोस्ट में आप सभी बताऊंगा कैसे आप काइन मास्टर में बैकग्राउंड को बदल सकते हो अगर आप के वीडियो का बैकग्राउंड नहीं सही है और आप अपने वीडियो का बैकग्राउंड बदलना चाहते हो तो आप कैसे बदल सकते हो काइन मास्टर ऐप में कैसे आप एडिट कर सकते हो मैं आप सभी को इस पोस्ट में बताने वाला हूं इस पोस्ट को पूरा पढ़ते रहना होगा । दोस्तों वीडियो का बैकग्राउंड बदलने के लिए आप सभी लोगों को जहां भी वीडियो आप रिकॉर्ड कर रहे हैं वहां पर आपको एक ग्रीन पर्दा लगा देना होगा और आप ग्रीन पर्दे के सामने वीडियो को रिकॉर्ड करना है तभी आप का बैकग्राउंड बदलेगा ।





सबसे पहले आप सभी लोगों को ग्रीन पर्दे के सामने आपको अपने वीडियो को रिकॉर्ड कर लेना है उसके बाद में आप काइन मास्टर ऐप में उस वीडियो को लेकर आना है और आपको कैसे बैकग्राउंड को बदलना है मैं आप सभी को बताऊंगा बैकग्राउंड को बदलने के लिए दोस्तों आप सभी लोगों का इन मास्टर में मीडिया के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद में आप जो भी बैकग्राउंड आप लगाना चाहते हो उस बैकग्राउंड को आपको वहां पर ले आना है काइन मास्टर ऐप में उसके बाद में दोस्तों आप सभी लोगों को लेयर पर क्लिक करना होगा ।





लियर पर क्लिक करने के बाद में दोस्तों आप सभी को मीडिया पर जाना है और उसके बाद में आप सभी लोगों को अपने उस वीडियो को वहां पर सेलेक्ट करना है जिस वीडियो का बैकग्राउंड बदलना चाहते हो उस वीडियो को आप को वहां पर सेट करना है उसके बाद में आप सभी को अपने बैकग्राउंड के ऊपर उस वीडियो को लाकर अच्छी तरह से लगा देना है और दोस्तों आपका वह वीडियो सिर्फ दिखाई दे रहा होगा आपका बैकग्राउंड नहीं दिखाई दे रहा है आपको क्रोमा की को वहां पर इनेबल करना है तभी जाकर आपका ग्रीन स्क्रीन हटेगा और आपका वीडियो उसस बैकग्राउंड पर लग जाएगा । 



Kinemaster App मैं क्रोमा की को कैसे इनेबल करते हैं ।




दोस्तों अब मैं आप सभी लोगों को क्रोमा की को इनेबल करना बताऊंगा कैसे आप काइन मास्टर ऐप में Croma key को इनेबल करोगे दोस्तों अगर आप क्रोमा की को इनेबल करोगे तभी आपका वीडियो का बैकग्राउंड हटे गा आपको क्रोमा की काइन मास्टर मिल जाएगा वहां पर जाना है उसके बाद में आपको वहां पर इनेबल करने का ऑप्शन मिल जाएगा आपको वहां पर इनेबल करना है उसके बाद में आपको वहां पर ग्रीन कलर को सेट करना है जैसे आप वहां पर ग्रीन कलर सेट करेंगे और क्रोमा की को इनेबल करेंगे आपका जो ग्रीन कलर का बैकग्राउंड रहेगा वह हट जाएगा और आपका वह वीडियो उस बैकग्राउंड पर लग जाएगा जो आप नीचे बैकग्राउंड लगाएं होंगे उस बैकग्राउंड पर आपका वह वीडियो लग जाएगा । दोस्तों ऐसे आप काइन मास्टर से बैकग्राउंड को हटा सकते हो ।





दोस्तों आप सभी लोगों को मैं इस पोस्ट में काइन मास्टर ऐप में कैसे वीडियो एडिटिंग करते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी में दे दिया हूं आप सभी लोगों को इस पोस्ट में इस पोस्ट को पढ़ लेने के बाद में आप लोग काइन मास्टर में वीडियो एडिटिंग करना जान जाओगे अगर आप सभी लोगों को हमारे इस पोस्ट से कुछ सीखने को मिला है तो कमेंट बॉक्स में जरूर कमेंट करके हमें बताएं और इस पोस्ट को शेयर करें 





Post a Comment

Previous Post Next Post